ये संकेत है की आप एक बुद्धिमान इंसान हो या नही

ये संकेत है की आप एक बुद्धिमान इंसान हो या नहीं


 में आपको कुछ इसे व्यवहारों (Behaviours) आदतों (habits)के बारे में बताउंगा जो अगर आप में हे तो आप scientifically आप जीनीयस हो.और हां आप यह signal को मज़ाक में मत लेना क्युकी Science को इसके बारे में सालों की दिमाग की रिसर्च के बाद बता चला हे.इसलिये में जो आज आपको इनफार्मेशन दे राहा ही.वो scientifically हे.और आपके काम की हे इस पोस्ट को आप पुरी पढ़े पता चल जाएगा की आप एक जीनीयस हो या नहीं ? जीन-जीन चीजों को में आज बताउंगा उसे आप अपने आप से मेच करते रहना और अपने आप से तुलना करते देखना की व्यवहारों ( Behaviours) आदतों (habits) आपके अंदर मौजूद हे के नहीं तब शायद आपको ये पता चल जाएगा के आप एक सामान्य इंसान नहीं बल्की एक जीनीयस हो के आप ओरो से अलग हो

1. NAIL SIGN


NAIL SIGN
NAIL SIGN


  
अगर आपके दाए अँगूठे में यह साइन है तब आपकी Intelligence बहुत हाई है यह जो वाइट साइन होता हे यह जितना ज्यादा गहरा कलर होगा उसने logical इंसान हो आप यह Fact है कि बहुत कम लोगों में यह होता है बिल्कुल वैसे ही जैसे BLUE EYES  दुनिया के बहुत कम प्रतिशत लोगों में होता है Eastern Countries:INDIA,NEPAL इन Countries के लोगों के अँगूठे में ज्यादा पाया जाता है.

2. LAZINESS ( आलसी)


   
LAZINESS ( आलसी)
       LAZINESS ( आलसी)
  आप मानो या ना मानो पर ये Scientist के माइंड के रिसर्च पाया गाया हे. की जो Brilliant और जीनीयस लोग होते हे वो आम लोगो से ज्यादा आलसी होते हे इसका ये मतलब नहीं हे की आप भी आलसी हो जाओ पर यह जस्ट रिसर्च में पाया गाया था.इसका एक वैज्ञानिक व्यख्यान भी हे जो खाना खाके आपको शरीर को एनर्जी मिलती हे उस ऊर्जा की 20% आपका दिमाग यूज करता हे.जीनीयस जब अपना काम कर रहा होता हे तब उसका दिमाग ओरो से ज्यादा एनर्जी यूज कर रहा होता हे.क्युकी उसका दिमाग ज्यादा intelligent होता हे और उसके चलते उसका दिमाग जल्दी थक जाता हे.और इसलिये वो थोड़ा लेजी हो जाता हे.और हां एक बात जीनीयस हमेशा अपने काम को शोर्टकट में करने की कोशीस करेगा उस लेजीनेश के चलते इसलिये हम इतने Technical  Advanced बन पाए हे.

3. ADDICTION FOR SOMETHING

ADDICTION FOR SOMETHING
  
  किसी भी चीज की अगर हमें नशा होता हे तो वो हमें एक केमिकल के चलते होता हे जीसे हम DOPAMINE कहते हे और जो जीनीयस होते उनके  दिमाग ओरो से ज्यादा तेज होता हे उनकी DOPAMINE SENSITIVITY हाई होती हे मतलब उनका दिमाग हमेशा हाई रहना चाहता हे और इसके चलते उन्हें किसी ना किसी चीज की ADDICTION होती हे COMPUTER GAMES ,MOBILE PHONE ADDICTION या कोई भी ADDICTION.

4. LESS SOCIAL

 
LESS SOCIAL
 LESS SOCIAL
  कम SOCIAL होना लोगो से बातचीत करने में दिक्कत होना ये सब NEGATIVE चीजें तो हे ये ज्यादातर उन लोगों में पाई जाती हे जिनकी ब्रेन कोम्लेक्स और Intelligent Thinking कोम्प्लेक्ष होती हे और इस लिये वो सोसायटी में गुलना  मिलना उतना पसंद नहीं करते उनकी Interest सोख बाकी सोसायटी से अलग होती हे वो ओरो से काफी अलग होते हे ये इसलिये क्युकी माइंडसेट अलग होती हे वो हमेशा ओरो से कुछ अलग करना चाहते हे.

5. URGE FOR NEW THINGS AND TRAVELLING

URGE FOR NEW THINGS AND TRAVELLING
URGE FOR NEW THINGS AND TRAVELLING
  अगर आपको हमेशा अलग अलग जगहों को एक्सप्लोरर करने का मन करता हे.जीनीयस का दिमाग हमेशा चीजों को एक्सप्लोरर करना चाहेगा.जीनीयस को नए नए जगहों को घूमना बहुत ज्यादा पसंद होता हे.एक चीज हे जी से हम "NOVELTY" कहते हे.NOVELTY मतलब कोई नई चीज को देखना.जीनीयस को नई नई चीजें देखना नोर्मल लोगो से अधिक पसंद होता हे.

6. THINKING BEFORE SLEEPING

THINKING BEFORE SLEEPING
THINKING BEFORE SLEEPING
  अगर आपके दिमाग को सोने से पहले सोचने की आदत हे.तो बधाई हो आप जीनीयस हो आज पूरे दीन क्या हुआ था कल क्या होने वाला हे अगर अप ये सोने से पहले सोचते हो तभी ये जीनीयस दिमाग की और संकेत करता हे इसलिये क्युकी आप का दिमाग स्मार्ट हे और इसलिये वो आपको सोचने पे मजबूर कर देता हे ताकी अगले दीन जो हो उसे अच्छे से निपटा सको. जो नोर्मल केयेरलेश लोग होते हे वो ज्यादा सोचते नहीं हे प जीनीयस के ब्रेन में Activity हाई रहती हे वो चीजों को बड़ी गहराई से देखता हे.

7. CURIOUS NATURE

  एक जीनीयस हमेशा CURIOUS होता हे. CURIOSITY मतलब चीजों को जानने की इच्छा.नार्मल लोगो में नोर्मल CURIOSITY होती हे पर जो एवरेज ज्यादा INTELLIGENT होता हे.उनकी CURIOSITY बहुत हाई होती हे.अगर आप किसी भी चीज को जानने की इच्छा नार्मल लोगों में नार्मल CURIOSITY होती है पर जो एवरेज से ज्यादा Intelligent होता है उनकी CURIOSITY बहुत हाई होती है अगर किसी भी चीज को जानने के लिए उत्सुक रहते हो तब ये जीनीयस वाली ट्रेड हे जान ने की इच्छा और से ज्यादा है इसका मतलब आप के दिमाग की न्यूरोन घनत्व काफी ज्यादा है और इसलिए आपको हर चीज को जानने की इच्छा रहती हे.

8.TALKING TO YOURSELF



TALKING TO YOURSELF
TALKING TO YOURSELF

  जीनीयस खुद से बात करना पसंद करते हैं खुद से बात करना एक बहुत ही खास चीज है जो सब नहीं करते अगर आप एक जीनियस हो तो चीजों को गहराई में देखोगे और सोचोगे और इसके दौरान बीच-बीच में खुद से बात भी करोगे।

9. BLUE EYES

BLUE EYES
 BLUE EYES 
यह तो आपको पता ही होगा कि इस दुनिया के सात सौ करोड़ की आबादी में सिर्फ 8% लोगों के पास थी BLUE EYES हे कई यूनिवर्सिटी में यह पता चला है कि जिन लोगों के पास BLUE EYES होते हैं वो लोग ज्यादा रणनीति विचारक होते हैं.

10. STAYING UP LATE ( रात को देर तक जागने की आदत )      

                        
STAYING UP LATE ( रात को देर तक जागने की आदत )
STAYING UP LATE 

जीनीयस का माइंड हमेशा कुछ ना कुछ करना चाहता हे.और इसलिये आपको रात को देर. देर से मेरा मतलब हे की बाकी ओ से और देर तक जाग ने की आदत हे तो Congratulation आप जीनीयस के लिस्ट में एक स्टेप अंदर आ चुके हो. जीनीयस रात को इस लिये जगता हे क्युकी उसे नोलेज और इनफार्मेशन की भूख रहती हे.रात को वो शायद इंटरनेट पे Videos के थ्रू इनफार्मेशन गैन (Gainकरेगा या फिर बुक पढने लगेगा.और देर से सोयेगा अगर आप जीनीयस हो तो आपका दिमाग हमेशा कुछ ना कुछ करना चाहेगा मन में बड-बड करने के बदले वो असल में कुछ करना चाहेगा और इसलिये जाह-तक जीनीयस को INSOMNIA होती हे मतलब नींद न आने की बीमारी और जाहतक फेमस जीनीयसओ को INSOMNIA (नींद न आने की बीमारी) थी. और इसका प्रूफ (Proofआपको इतिहास में मील जाएगा.



Post a Comment

0 Comments